1₹ का Penny Stock जिसने किए 2 लाख के 6 करोड़ रुपए

Penny Stock Update : 1₹ के पेनी स्टॉक तो बाजार में आपको बहुत मिल जाएंगे लेकिन काफी कम शेयर होते हैं जो अपने निवेशकों को भारी भरकम रिटर्न प्रदान करने में सक्षम रह पाते हैं आज हम इन्हीं शेयर्स में से एक ऐसे स्टॉक के बारे में बात करेंगे जिसने अपने निवेशकों को पिछले 1 वर्ष में करीब 25000 परसेंट से ज्यादा का जबरदस्त रिटर्न प्रदान कर दिया जिस बंदे के इस कंपनी में ₹200000 भी थे उसके आज 6 करोड रुपए हो गए। आई समझने का प्रयास करते हैं फाइनेंशियल और फंडामेंटल को देखते हैं वैल्यूएशन पर नजर डालते हैं जानकारी अच्छी लगे तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करने का प्रयास अवश्य कीजियेगा।

जाने कंपनी का नाम और फाइनेंशियल

साल 1994 से टेलीविजन सेक्टर में काम कर रही है कंपनी ब्रॉडकास्ट प्रोडक्शन सैटेलाइट नेटवर्क आदि चीजों से जुड़ा व्यवसाय करती है जहां films, content production and publishing आदि का कार्य करती हैं। काफी समय से इस सेगमेंट में जुड़ा रहने के कारण इस सेगमेंट की चर्चित कंपनी बन गई जब शेयर बाजार की गलियों में इसकी चर्चा होना शुरू हुई तो आपको बता दे इस कंपनी का नाम है Sri Adhikari Brothers Televisn Ntwrk Ltd।

कैसे हैं इस Penny Stock के फंडामेंटल

अभी के समय इस स्टॉक का मार्केट कैप करीब 962 करोड रुपए के आसपास का है एवं शेयर प्राइस देखा जा सकता है जो 379₹ का है इस कंपनी में प्रॉफिट आफ्टर टैक्स नेगेटिव नजर आ रहा है इन्होंने अपने कर्ज को कम करने का पूरा प्रयास किया है और पिछले क्वार्टर में कंपनी में प्रमोटर्स ने काफी अच्छी हिस्सेदारी को बढ़ाया भी है जो करीब 32% के आसपास की है। कंपनी की क्वार्टरली और फाइनेंशियल सालाना दर पर सेल्स में कुछ भी अच्छा नजर नहीं आ रहा है हालत कंपनी की काफी बिगड़ी हुई दिखाई दे रही है हर साल इस कंपनी के असेट्स बिन लगातार काम हो रहे हैं। कंपनी में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल साल 2021 तक टिके हुए थे लेकिन अभी के समय केवल 0.23 परसेंट की ही होल्डिंग रखते हैं एवं प्रमोटर्स के पास 59 परसेंट से ज्यादा की होल्डिंग बनी हुई है।

जाने तेज़ी का कारण इस Penny Stock में

पिछले 1 वर्ष में अचानक जबरदस्त तेजी आना इस स्टॉक में काफी अचंबा सा लगता है करीब 1 महीने में 42 परसेंट का रिटर्न इसने अभी भी प्रदान किया है और करीब 6 महीने में 700 परसेंट से ऊपर का रिटर्न दिया है हो सकता है कंपनी में ऑपरेटर इसको पंप और डंप कर रहे हो जिससे आम निवेशक इस जाल में फंस जाते हैं कई बार अपने कीमती कमाई के पैसे को भी बैठते हैं इस बात का ध्यान अवश्य रखें अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सही सलाह के साथ निवेश की अच्छी रणनीति बनाकर ही आगे बड़े सोच समझकर कंपनी की वैल्यूएशन फंडामेंटल फ्यूचर ग्रोथ को समझे उसके बाद निवेश की अच्छी रणनीति बनाएं।

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment