Suzlon Energy के स्टॉक में आई तगड़ी तेज़ी Expert के नए Target आए मुनाफा डबल ?

Suzlon Energy Stock Update : ग्रीन एनर्जी सेगमेंट में काम कर रही है कंपनी लगातार अपने बिजनेस को इंप्रूव करने का प्रतिबिंब कुछ ना कुछ नया प्रयास करती है कंपनी के पहले जैसे हालात नहीं रहे हैं कंपनी काफी सुधार भी किया है अपने बिजनेस मॉडल में काफी बदलाव लेकर लिए जिसके बाद कंपनी के फाइनेंशियल कंपनी ने अपने कर्ज को चुकाया और आज एक अच्छी तेजी के साथ स्टॉक भी प्रदर्शन काफी बेहतरीन कर रहा है और कंपनी ने अपने आप को भी मजबूत किया है बिल्कुल एनर्जी विंड टरबाइन बनाने वाली निर्माता कंपनियों में से एक है जो भारत की प्रमुख विंड टरबाइन बनाने वाली कंपनी है देश भर में इस कंपनी के प्रोडक्ट चर्चित है क्योंकि यह कंपनी विंड एनर्जी प्रोड्यूस भी करती है उससे जुड़े प्रोडक्ट्स को बात दिए जाएं टरबाइन की बात हो या और उससे जुड़े काम में आने वाले सामान सभी का उपकरणों का यह कंपनी व्यवसाय करती है।

Suzlon Energy Share में तेज़ी

बिल्कुल पिछले कुछ समय से सुजलॉन एनर्जी के शेयर में वापस तेजी का माहौल बनना शुरू हो गया है प्रतिदिन यहां पर तेजी प्रदर्शित की जा रही है इसके पीछे का कारण कुछ भी हो सकता है लेकिन बाजार से जुड़े कुछ अपडेट और कंपनी के प्रति बजट का असर स्थिति का एक प्रमुख कारण बताया के लिए स्थगित किया जा रहा है अभी के समय करीब यह शेयर ₹71 से ऊपर ही चल रहा है पिछले 1 वर्ष में इसने काफी बेहतरीन रिटर्न देते हुए अपने निवेशकों को करीब 300% के आसपास का रिटर्न प्रदान कर दिया है।

Experts Target Price

मार्केट एक्सपर्ट में इस स्टॉक के प्रति टारगेट प्राइस और स्टॉप लॉस दोनों को प्रदर्शित किया है जिसमें 2 अगस्त को भी इस स्टॉक में काफी बेहतरीन तेजी देखने को मिली और ब्रोकरेज फर्म द्वारा इस शेर का ट्रैक्टर रुपए से ₹75 के बीच का टारगेट प्राइस दिया है आनंद राठी के द्वारा ही दिया गया है हालांकि यह शेर मुख्य रूप से मूवी एवरेज के ऊपर ही अभी के समय ट्रेड करता दिखाई दे रहा है वहीं उन्होंने सलाह दी है कि इसमें ₹61 के आसपास स्टॉप लॉस का ध्यान रखना अभी जरूरी रहने वाला है।

Suzlon पर संकट आया

बिल्कुल इस कंपनी के ऊपर हाल ही में जुर्माना लगा है जो 24 जुलाई 2024 के दिन एक्सचेंज को सूचित किया गया था जिसमें जीएसटी विभाग ने सुजलॉन पर जुर्माना लगाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है हालांकि यह खबर है अभी तक इस बात की पूरी जानकारी कंपनी के द्वारा नहीं दी गई है कि कितना जुर्माना लगा है और किसके कारण लगा है वैसे पिछले 1 महीने में देखे तो इस स्टॉक ने करीब 33% का बेहतरीन रिटर्न प्रदान किया है और 6 महीने में करीब 47 परसेंट का रिटर्न दिया है।

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment