Suzlon Energy में बड़ी गिरावट एक्सपर्ट की आशंका ?

Suzlon Energy के स्टॉक में निवेश करने वाले आम निवेशक से काफी उत्सुक नजर आते रहते हैं पिछले कुछ समय को छोड़ दे तो इस स्टॉक दे साल भर में तो काफी बेहतरीन रिटर्न प्रदान कर ही था और यह महीना भी इसके निवेशकों के लिए गोल्डन पीरियड बन चुका है परंतु बड़ी-बड़ी भविष्यवाणियों के बीच कुछ बातें ऐसी आ रही है जो गिरावट की आशंका की तरफ ले जाती दिख रही है आईए समझने का प्रयास करते हैं।

Suzlon Energy की गिरावट का कारण ?

बता दे सुजलॉन लोन के स्टॉक में गिरावट की बातें होने लगी है पहले की बातें होती रही है पिछले 6 महीने से भी यह शेयर मार्केट से आउटसाइड चला गया था लेकिन अभी बजट के बाद फिर से तेजी का माहौल बनना शुरू हो गया था लेकिन अब समझ नहीं आ रहा लोगों की क्या करना चाहिए आखिर यह कंपनी आगे जाकर परफॉर्मेंस दिखा भी सकती है या वापस शेयर आउट हो जाएगा कंपनी फंडामेंटल को देखा जाए तो धीरे-धीरे इंप्रूव तो कर रहे हैं लेकिन अभी और तेजी के लिए कंपनी की वैल्यूएशन को मजबूत होना होगा अभी के समय यह शेयर ओवर वैल्यू नजर आता दिख रहा है।

Suzlon Stock में एक्सपर्ट की राय

मार्केट एक्सपर्ट वैसे तो कुछ इस पर बड़े-बड़े 75 रुपए तक के टारगेट प्राइस से लेकर 80 रुपए तक की बात कर रहे हैं लेकिन कुछ एक्सपर्ट इससे बचते हुए नजर आ रहे हैं बड़े ब्रोकरेज फॉर्म इस पर कोई बड़ा टारगेट प्राइस नहीं बता रहे हैं जो इस बात को कहीं ना कहीं प्रदर्शित करता है कि कुछ तो गड़बड़ रह सकती है जिस वजह से इस बात का ध्यान रखें अच्छे वैल्यूएशन पर फंडामेंटल को समझे उसके बाद निवेश की अच्छी रणनीति बनाकर आगे बढ़े।

Suzlon Stock Fundamental Analysis

कंपनी मार्केट कैप 96427 करोड रुपए का पहुंच चुका है 71 रुपए से ऊपर जा चुकी है कंपनी लगभग कर्ज मुक्त हो चुकी है अपने कर्ज को कंपनी ने काम किया था प्रॉफिट ग्रोथ में इंप्रूवमेंट लेकर आई यह कंपनी सालाना दर से अपनी सेल्स को बढ़ाने में लगी हुई है उसमें सक्षम हो पा रही है कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट पॉजिटिव दिखाई दे रहा है नेट प्रॉफिट भी अभी के समय साल 2023 मार्च के बाद पॉजिटिव संकेत दिख रहा है करीब 30 परसेंट से ज्यादा की होल्डिंग इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल हॉल करते हैं परंतु प्रमोटर होल्डिंग काफी कम है जो करीब 13 परसेंट के आसपास ही है।

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment