RVNL के स्टॉक में बडी गिरावट की बारी जानें क्या हैं तैयारी ?

RVNL Stock News : बिल्कुल दोस्तों रेलवे विकास निगम लिमिटेड के स्टॉक में आज के दिन गिरावट मिली है बाजार में क्रैश दिखाया है और इस क्रैश में अच्छे-अच्छे शेयर धराशाई हो गए परंतु इस धराशाई के लिए ही नहीं लंबे समय की गिरावट के लिए क्या यह शेयर तैयार हो चुका है क्या लंबी गिरावट आने वाली है स्टॉक में कैसे हैं शेयर के फाइनेंशियल और फंडामेंटल समझने का प्रयास करते हैं अच्छे से विस्तार से और देखते हैं क्या चल रही है पूरी प्रक्रिया।

बिल्कुल रेलवे डेवलपमेंट वाली यह कंपनी पिछले 1 वर्ष में अपने निवेशकों को मालामाल तो बन चुकी है इसके अलावा यह कंपनी आने वाले भविष्य के लिए और भी तेजी दिखा सकती है इस बात की अनुमान पूरी लगाई जा रहे हैं कहां यह कंपनी साल 2020 में ₹30 के आसपास हुआ करती थी जो आज ₹500 के पर यह शेयर जा चुका है स्टॉक में भयंकर तेजी का माहौल बना निवेशकों को काफी कम समय में काफी तगड़ा रिटर्न प्रदान किया गया कंपनी के द्वारा।

जाने कंपनी की फ्यूचर ग्रोथ

जिस प्रकार सरकार रेलवे को बढ़ाने में लगी हुई है और यह कंपनी रेलवे के सभी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स को संभालती है सरकारी कंपनी है जिस हिसाब से यह आगे बढ़ रही है रेलवे जितना डेवलप कर रहा है उसके हिसाब से आने वाले भविष्य में और भी तेजी आने की उम्मीद है सरकार रेलवे की कायाकल्प पलटने में लगी हुई है नए-नए रेलवे स्टेशन से बना रही है जी चक्कर में इस कंपनी के पास काफी बड़े प्रोजेक्ट्स बने हुए हैं और और प्रोजेक्ट पर यह कंपनी लगातार काम कर रही है जिससे कंपनी के पास लगातार अच्छा रेवेन्यू निकाल कर आ रहा है और कंपनी सफल हो रही है अच्छी कमाई करने के लिए।

RVNL के फंडामेंटल

अभी कंपनी का मार्केट कैप 114804 करोड रुपए का है शेयर प्राइस करीब 551 रुपए के आसपास है कंपनी अपने निवेशकों को 0.39 परसेंट का डिविडेंड भी प्रदान करती है कंपनी की बुक वैल्यू 37 रुपए के आसपास रिटर्न ऑन इक्विटी करीब 20% से अधिक का बना हुआ है कंपनी की कंपाउंड सेल्स ग्रोथ पिछले 3 साल की 12% है और कंपाउंड प्रॉफिट ग्रोथ करीब 16% बनी हुई है।

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment