200₹ टच कर सकता हैं Tata का यह शेयर मुनाफे में तेजी आई एक्सपर्ट Buy टारगेट

Tata Stock Target Update : बिल्कुल पिछले कुछ दिनों से टाटा ग्रुप के इस शेयर में काफी ज्यादा दबाव बन रहा था दबाव के बीच आगे बढ़ रहा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक वापस अब चर्चाओं में आ गया है अपने टारगेट प्राइस को लेकर हाल ही में कंपनी के प्रॉफिट में भी तेजी देखी गई जिसका असर उसके रेवेन्यू में देखने को मिला आज के दिन इस स्टॉक में ढाई परसेंट से ज्यादा की तेजी भी देखने को मिली है पिछले 1 वर्ष में करीब 29 परसेंट ही यह शेर बाग पाया और 5 साल में 325 परसेंट का इसमें बेहतरीन रिटर्न अपने निवेशकों को प्रदान किया है अब तक ऑल टाइम करीब 2117 परसेंट का इसने रिटर्न दिया है।

Tata Steel Ltd के स्टॉक के बारे में आज हम बात करने वाले हैं हाल ही में कंपनी के आए जून के नतीजे में 75% कंपनी का नेट प्रॉफिट बड़ा है जो 918 करोड रुपए तक पहुंच गया है कंपनी के खर्चों में गिरावट आई है और रेवेन्यू बढ़ाने के कारण कंपनी काफी अच्छा मुनाफा दर्ज किया पिछले बार के मुकाबले यह रेवेन्यू काफी बेहतरीन तरीके से बड़ा है और कंपनी की कुल आय हालांकि घटती हुई नजर आई है जो पहले 60000 करोड़ से अधिक हुआ करती थी अभी वह 55000 करोड़ के आसपास आ गई है।

जानें ब्रोकरेज की राय

बिल्कुल ब्रोकरेज फर्म इस स्टॉक पर काफी Bullish दिखाई देने लगे जिसमें एक्सेस सिक्योरिटीज द्वारा इस स्टॉक पर करीब 175 रुपए का टारगेट प्राइस दिया गया है इसके अलावा उनके कुछ मामले अटके हुए भी हैं जो केंद्र सरकार के माध्यम से ही सॉल्व हो पाएंगे यदि वह जल्दी सॉल्व होते हैं तो और अच्छी तेज आ सकती है बता दे ELR सिक्योरिटीज में भी इस स्टॉक पर 171 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है।

समझे स्टॉक के फंडामेंटल

बिल्कुल आपको बता दे इस कंपनी का मार्केट कैप 192161 करोड रुपए का है अभी के समय शेयर प्राइस 154 रुपए के आसपास से फेस वैल्यू ₹1 की बनी हुई है कंपनी साल 1960 से लगातार स्टील सेगमेंट में अपना व्यापार कर रही है क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इस कंपनी में देखे तो करीब 46% के आसपास अपनी होल्डिंग लेकर बैठे हुए हैं सरकार भी कंपनी में 0.18 परसेंट की होल्डिंग लेकर तैयार है और प्रमोटर होल्डिंग 33% के आसपास है।

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment