34₹ के Penny Stock ने 10 दिन में किया पैसा डबल मौका कमाई का ?

Penny Stock Update : काफी कम स्टॉक होते हैं शेयर बाजार में जो कम समय में काफी तगड़ी रिटर्न दे पाते हैं इसी बीच चर्चा करेंगे आज हम आप सभी के पास एक ऐसे स्टॉक के बारे में जिसने पिछले 10 दिन में अपने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है और चर्चा में पहले नंबर पर आ चुकी है कंपनी होटल सेगमेंट है व्यापार कर रही है जैसे ही चर्चा का विषय बनी तो आप तक हमने कंपनी के बारे में जानकारी लाने का प्रयास किया है आईए जानते हैं विस्तार से।

जानें स्टॉक की डिटेल्स और फंडामेंटल

आपको बता दे इस कंपनी का मार्केट कैप इस समय 143 करोड रुपए के आसपास है शेयर बढ़कर ₹76 पहुंच चुका है कंपनी काफी अच्छा डिविडेंड भी प्रदान करती है बेनिफिट होटल और कैटरिंग इंडस्ट्री से इसका जुड़ा हुआ व्यापार है फेस वैल्यू ₹10 की बनी हुई है सालाना दर से कंपनी की सेल्स देखे तो मार्च 2024 में इंप्रूव करती दिखाई देने लगी है नेट प्रॉफिट भी कंपनी का पॉजिटिव दिख रहा है प्रमोटर होल्डिंग करीब 73% बनी हुई है बाकी बची हुई होल्डिंग पब्लिक में बटी हुई है।

स्टॉक में तेज़ी की वजह

जैसे ही इस स्टॉक में बोनस शेयर का ऐलान हुआ तो निवेशक काफी उत्सुक नजर आए और तेजी का माहौल बनना शुरू हो गया और यह स्टॉक बोनस शेयर मिल ही रहा था इसके बाद यहां डिविडेंड राशि भी कंपनी द्वारा दी गई जैसे ही बाजार में रिटेल तक इस खबर का रुख हुआ उसके बाद इसमें तेजी की एक लाइन से चालू हो गई और अभी के समय वह माहौल बनता हुआ नजर आ रहा है।

जानें Business Revenue की ख़बर

इस कंपनी का इस साल का रेवेन्यू देखा जाए साल 2023 में जो कंपनी ने ए 22 करोड़ से ज्यादा की सेल्स की है और 4 करोड़ से अधिक का नेट प्रॉफिट कमाया है पिछले 5 वर्षों की कंपनी की कंपाउंड प्रॉफिट ग्रोथ 28% रही है और यही कंपाउंड सेल्स ग्रोथ करीब 13% के आसपास नजर आ रही है।

Return on Equity

10 Years:16%
5 Years:21%
3 Years:27%
Last Year:25%

ये भी पढ़े :

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है

Leave a Comment