SJVN Share में तेज़ी आएगी या नहीं जानें फंडामेन्टल भी

SJVN Share : इलेक्ट्रिसिटी जेनरेशन बिजनेस में काम कर रही है हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट वाली कंपनी जो कंसल्टेंसी और सेवाएं दोनों देती है अपने स्टॉक को लेकर चर्चित हुई है पिछले 1 वर्ष में इसका रिटर्न करीब 149 परसेंट का रहा है और 5 वर्षों में 471 परसेंट का तगड़ा रिटर्न देकर इसने अपने निवेशकों को मालामाल बनाया है परंतु पिछले 1 महीने से नेगेटिव रिटर्न चल रहा है और पिछले 6 महीने में भी कोई इसमें परफॉर्मेंस नहीं दिखाइए तगड़ी वाली जिस वजह से आज चर्चा करेंगे इस कंपनी के बारे में जानने का प्रयास करेंगे सही दिशा के बारे में।

SJVN Stock Charts Update

आपको बता दे इसलिए कुछ समय से यह स्टॉक मिडिल रेंज में चलता हुआ दिखाई दे रहा है जो काफी रचनात्मक और सकारात्मक अपडेट दिख रहा है इसमें 50 दिनों से 200 दिनों के बीच का EMA देखा जा सकता है जो एक सकारात्मक क्रिया प्रदर्शित करता दिख रहा है।

Price Action

बिल्कुल अभी के समय यह Stock एक कंसोलिडेशन रेंज में चला दिख रहा है जिस वजह से चार्ट पेटर्न का कोई अनिश्चित प्रभाव इसमें अपना कोई असर नहीं डाल रहा है ना ही कोई वॉल्यूम का भारी असर दिख रहा है लेकिन बिकवाली का दबाव बढ़ता हुआ दिखाई देने लगा है।

SJVN Ltd के फंडामेटल

बिल्कुल मार्केट कैप इस कंपनी का 54750 करोड रुपए का है शेयर प्राइस 139 रुपए के आसपास से कंपनी अपने निवेशकों को डिविडेंड राशि भी प्रदान करती है लगातार डिविडेंड देने में यह सक्षम है साला अंदर से कंपनी की सेल्स बढ़ रही है इस साल मार्च 2024 क्वार्टर में 2579 करोड रुपए की रही है नेट प्रॉफिट कंपनी का करीम 911 करोड रुपए का है प्रमोटर होल्डिंग 81% के आसपास बनी हुई है और 6% से ज्यादा की होल्डिंग क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल्स हॉल करते हैं हालांकि होल्डिंग थोड़ी सी कम हुई है लेकिन मेंटेन रेश्यो में बनी हुई है।

समझें स्टॉक के निष्कर्ष को

  • अंत में निष्कर्ष लिखा जाए तो हम समझ सकते हैं लॉन्ग टर्म के हिसाब से यह कंपनी एक मजबूत रहा दिख रही है लेकिन शॉर्ट टर्म के लिए आपको इस स्तर को देखना चाहिए।
  • टेक्निकल चार्ट पेटर्न के अनुसार 135 से 140 रुपए के सपोर्ट जो इसमें काफी इंपॉर्टेंट रोल प्ले कर सकते हैं और 142 से 145 रुपए तक इसमें रेजिस्टेंस बनता दिखाई दे रहा है।
MetricValue
Market Cap₹ 54,750 Cr.
Current Price₹ 139
High / Low₹ 170 / 54.8
Stock P/E64.4
Book Value₹ 35.8
Dividend Yield0.83 %
ROCE4.98 %
ROE6.09 %
Face Value₹ 10.0

34₹ के Penny Stock ने 10 दिन में किया पैसा डबल मौका कमाई का ?

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है

Leave a Comment