Best 5 Stock To Buy: शेयर बाजार में ये 5 स्टॉक बना देंगे Crorepati एक्सपर्ट का Target

Best 5 Stock To Buy: प्रतिदिन शेयर बाजार में कॉफी शेयर्स कम समय में अपने निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न प्रदान करते हैं परंतु कुछ स्टॉक ऐसे भी होते हैं जो अपने निवेशकों का पैसा कुछ ही समय में डबल तक कर देते हैं इसी बीच आज हम आप सभी के बीच चर्चा करेंगे पांच ऐसे स्टॉक्स के बारे में जिन पर मार्केट एक्सपर्ट राजेश पलिया जी ने अपनी रणनीति बताते हुए खरीदने की सलाह दी है आईए जानते हैं इन स्टॉक्स के नाम जो अच्छे रिटर्न प्रदान कर सकते हैं समझते हैं इन स्टॉक से जुड़े कुछ बिंदुओं को और प्रमुख चीजों पर नजर डालने का प्रयास करते हैं।

1. Infibeam Avenues Ltd

बिल्कुल यह आईटी सेक्टर की डेवलपमेंट वाली कंपनी जिसका शेयर प्राइस अभी के समय करीब 31 रुपए के आसपास है और मार्केट कैप 8724 करोड रुपए का बना हुआ है इन दोनों चर्चाओं का विषय है अपनी तेजी के कारण पिछले एक दिन में इस स्टॉक में करीब 9% की तेजी दिखाई है और 1 साल में 110 परसेंट का रिटर्न देकर अपने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है साल 2017 में यह कंपनी इनकॉरपोरेट हुई थी यह काम अपने निवेशकों को अच्छा खासा डिविडेंड भी प्रदान करते हैं इनके क्वार्टर रिजल्ट्स भी काफी अच्छे दिखाई दे रहे हैं कंपनी का नेट प्रॉफिट पॉजिटिव बना हुआ है क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इस कंपनी में करीब 6.50 परसेंट से ज्यादा की होल्डिंग लेकर बैठे हैं और 27 परसेंट से ज्यादा की होल्डिंग प्रमोटर्स के पास है।

2. First Source Solutions Ltd

बिल्कुल यह कंपनी भी लीडिंग प्लेयर बन चुकी है बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सेगमेंट में और मार्केट कैप करीब 18000 करोड़ से ज्यादा का जा चुका है शेयर प्राइस 256 रुपए के आसपास है काफी अच्छा डिविडेंड अपने निवेशकों को प्रदान करती है सेल्स सालाना दर से काफी इंप्रूव करते दिखाई दे रही है नेट प्रॉफिट पॉजिटिव होने के साथ काफी अच्छा बढ़ रहा है प्रमोटर्स करीब 53% के आसपास इस कंपनी में टिके हुए हैं और और 29 परसेंट के आसपास क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल्स इस कंपनी में नजर आ रहे हैं। पिछले 1 साल में इस स्टॉक ने करी की 81 परसेंट का रिटर्न अपने निवेशकों को प्रदान किया है।

3. Fortis Healthcare Ltd

हेल्थकेयर सेगमेंट का यह स्टॉक जो साल 1996 में यह कंपनी फरवरी के महीने में शुरू हुई है और अपने सेगमेंट में लीडिंग कर रही है मार्केट कैप 38488 करोड रुपए का है शेयर प्राइस करीब ₹510 पहुंच चुका है कंपनी यह भी अपने निवेशकों को डिविडेंड प्रदान कर रही है फेस वैल्यू ₹10 की है कंपनी का नेट प्रॉफिट भी काफी बेहतरीन तरीके से बढ़ रहा है साल 2021 के बाद शेयर होल्डिंग पेटर्न में प्रमोटर्स 31% और करीब 54 परसेंट क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल होल्ड करते हैं।

4. Bharat Forge Ltd

उसने कंपनी इंडस्ट्री में फोर्ज के Machine कॉम्पोनेंट्स बेचने का कार्य करती है इस कंपनी का मार्केट कैप 78447 करोड रुपए का है शेयर प्राइस 1685 रुपए का है। और यह कंपनी अपनी निवेशकों को डिविडेंड राशि भी प्रदान कर रही है सेल्स कंपनी की सालाना दर से बढ़ती जा रही है नेट प्रॉफिट कंपनी का पॉजिटिव होने के साथ बढ़ता दिखाई दिया है मार्च 2022 से। इसके साथ कंपनी में 45% प्रमोटर होल्डिंग है और करीब 45% के आसपास क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल है चलिए जानते हैं विस्तार से जानकारी को और समझने का प्रयास भी करते हैं।

5. Wipro Ltd

बिल्कुल आईटी सेक्टर की यह कंपनी भी काफी चर्चाओं में है अपनी टेक्नोलॉजी कंसल्टेंसी बिजनेस BPS सर्विसेज को लेकर मार्केट कैप 276117 करोड रुपए का है शेयर प्राइस 528 रुपए के आसपास से कंपनी अपने निवेशकों को काफी अच्छा डिविडेंड भी प्रदान करती है फेस वैल्यू ₹2 की बनी हुई है सेल्स देखें सालाना दर से तो बढ़ती जा रही है नेट प्रॉफिट कंपनी का देखें तो काफी बेहतरीन तरीके से पॉजिटिव नजर आ रहा है बेहतर परसेंट के आसपास है और 15% से ज्यादा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल्स इस कंपनी में होल्डिंग लेकर बैठे हुए हैं।

ये भी पढ़े : Suzlon Energy के Stock पर आया बड़ा Target ब्रोकरेज ने दिया

Disclaimer : moneycontrols.org हमारा विजन लोगों में शेयर बाजार अथवा रूप से साक्षरता बढ़ाने का है हम जो भी सामग्री यहां प्रदान करते हैं वह शिक्षा के उद्देश्य विशुद्ध रूप से बनी होती है। हम किसी भी प्रकार से कोई निवेश की सलाह किसी को भी प्रदान नहीं करते हैं हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं है। इस बात का ध्यान रखें यह जानकारी केवल नॉलेज के परपस से दी है। कोई भी निवेश की रणनीति बनाएं उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह लें। इंटरनेट के अलग-अलग माध्यम से प्राप्त करके आप तक इस जानकारी को एकजुट करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Comment